Honda ने बुधवार को BS6 Activa 125 स्कूटर लॉन्च कर दिया। यह कंपनी का पहला BS6 टू-वीलर है। नया ऐक्टिवा तीन वेरियंट- स्टैंडर्ड, अलॉय और डीलक्स में उपलब्ध है। इनकी कीमत क्रमश: 67490 रुपये, 70990 रुपये और 74490 रुपये है। BS6 Honda Activa 125 की शुरुआती कीमत बीएस4 वाले ऐक्टिवा के डिस्क वेरियंट से 2478 रुपये ज्यादा है। बीएस4 ऐक्टिवा के डिस्क वेरियंट की कीमत 65,012 रुपये है।



नए ऐक्टिवा में बीएस6, 124 cc, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 6,500 rpm पर 8.1 bhp का पावर जनरेट करता है। बीएस4 मॉडल के मुकाबले इसका पावर आउटपुट कम है। बीएस4 ऐक्टिवा का इंजन 6,500 rpm पर 8.52 bhp का पावर जनरेट करता है। बीएस6 एमिशन नॉर्म्स यह नया ऐक्टिवा बिना किसी समस्या के बीएस4 फ्यूल पर भी चलाया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि नए ऐक्टिवा 125 का माइलेज बीएस4 वाले मौजूदा मॉडल से ज्यादा है। साथ ही इससे प्रदूषण भी कम होगा।



होंडा ने नए ऐक्टिवा में पुराने मॉडल के मुकाबले कुछ नए फीचर्स शामिल किए हैं, जिनमें नाइजलेस स्टार्टर सिस्टम, डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम शामिल हैं। नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में रियल टाइम माइलेज और रेंज की जानकारी भी मिलेगी।



साइड स्टैंड डाउन, तो नहीं स्टार्ट होगा स्कूटर
बीएस6 ऐक्टिवा में साइड-स्टैंड-डाउन इंडिकेटर दिया गया है। साथ ही इसमें यह सुविधा भी है कि अगर साइड स्टैंड डाउन है, तो स्कूटर स्टार्ट नहीं होगा। इसके अलावा इसमें फ्रंट ग्लव बॉक्स और एक्सटर्नल फ्यूल-फिलर कैप भी दिए गए हैं।



फ्रेश लुक
नए ऐक्टिवा 125 को 4 रंगों में बाजारा में उतारा गया है। फ्रेश लुक देने के लिए नए मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी हुए हैं। इसकी हेडलाइट और फ्रंट लुक को शार्प बनाया गया है। ऐप्रन की डिजाइन में हल्के बदलाव हुए हैं। इसके अलावा साइड पैनल्स पर क्रोम फिनिश दी गई है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: