तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को एक सकारात्मक कदम पहल कि उन्होंने चेन्नई मेट्रो रेल में यात्रा के लिए न्यूनतम किराया 20 रुपये कम कर दिया है, जिसका अर्थ है कि अब यह 70 रुपये के बजाय 50 रुपये होगा। नया किराया  22 फरवरी से लागू होगा।

हालांकि, यात्रियों को दो किलोमीटर तक के लिए 10 रुपये देने होंगे। नई किराया संरचना में कहा गया है कि यात्रियों को दो से पांच किलोमीटर की दूरी के लिए 20 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि पांच से 12 किलोमीटर की दूरी के लिए 30 रुपया शुल्क लिया जाएगा।

इसके अलावा, 12 से 21 किलोमीटर की दूरी के लिए, किराया 40 रुपये होगा, जबकि यात्रियों को 21 किलोमीटर से 32 किलोमीटर की दूरी के लिए 50 रुपये का भुगतान करना होगा।

जो लोग क्यूआर कोड या सीएमआरएल स्मार्ट कार्ड के माध्यम से टिकट बुक करने का विकल्प चुन रहे हैं, उनके लिए अतिरिक्त 20 प्रतिशत छूट पर सहमति और घोषणा की गई है।

मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि सरकार ने जनता के लाभ के लिए किराए में कटौती का फैसला किया है। इसके अलावा, उन्होंने रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों पर यात्रियों के लिए 50 प्रतिशत छूट की भी घोषणा की। हालांकि, छूट केवल दैनिक टिकटों के लिए है न कि दैनिक पासों के लिए।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: