शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) और भाजपा के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार जल्द ही ईंधन पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम करेगी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को राज्य विधानसभा को सूचित किया। ईंधन पर वैट कम करने का निर्णय राज्य मंत्रिमंडल में लिया जाएगा, शिंदे ने फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद एक बहस का जवाब देते हुए सदन को सूचित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, महाराष्ट्र के लोगों को राहत देने के लिए हम पेट्रोलियम पर वैट में कटौती करेंगे। जब केंद्र सरकार किसी राज्य की सरकार के साथ आती है, तो उस राज्य में विकास की गति कई गुना बढ़ जाती है। देवेंद्र फडणवीस के अनुभव से हमें निश्चित रूप से लाभ मिलेगा, एकनाथ शिंदे ने कहा।


हम कैबिनेट विस्तार के बारे में देखेंगे। वे (उद्धव ठाकरे खेमे) नियमित रूप से अदालतों में जा रहे हैं और आज भी सुप्रीम कोर्ट गए। भरत गोगावाले हमारे सचेतक हैं और मैं खुद विधायक दल का नेता हूं। उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने हमारे व्हिप का उल्लंघन किया है, शिंदे ने उल्लेख किया।

आज हमारे पक्ष में मतदान करने वाले सभी विधायक राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगे। शरद पवार एक बड़े नेता हैं, लेकिन वे जो कुछ भी कहते हैं वह तथ्य के ठीक विपरीत है। इसलिए हम शासन के 2.5 साल पूरे करेंगे; अगली बार, हमारे पास 200 विधायक होंगे, 100 हमारे और 100 बीजेपी, सीएम शिंदे ने कहा।

दिन में पहले विश्वास मत जीतने के बाद विधानसभा में बोलते हुए, एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्हें लंबे समय तक दबाया गया था और उनके नेतृत्व में विद्रोह उनके साथ किए गए अनुचित व्यवहार का नतीजा था, जो उनके पुराने जुड़ाव का एक स्पष्ट संदर्भ था। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ। शिंदे ने अपने विजयी भाषण में कहा, आज की घटनाएं सिर्फ एक दिन में नहीं हुईं। उनके नेतृत्व वाली नवगठित सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया।

पिछले महीने शिवसेना विधायकों के एक वर्ग के साथ शिंदे का विद्रोह उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार के पतन के रूप में परिणत हुआ। शिंदे ने 30 जून को देवेंद्र फडणवीस के उपमुख्यमंत्री के रूप में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। जब मैं चुनाव के लिए आया, तो इस सदन में ऐसे लोग हैं जिन्होंने देखा कि मेरे साथ कैसा व्यवहार किया गया। मैं लंबे समय से दबा हुआ हूं। सुनील प्रभु (उद्धव ठाकरे गुट से शिवसेना विधायक) भी गवाह हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: