प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (27 मई) कहा कि सेंगोल हमें याद दिलाता रहेगा कि हमें कर्तव्य पथ पर चलना है और जनता के प्रति जवाबदेह रहना है। मुझे खुशी है कि भारत की महान परंपरा के प्रतीक, सेनगोल को नई संसद भवन में स्थापित किया जाएगा। यह सेंगोल हमें याद दिलाता रहेगा कि हमें कर्तव्य पथ पर चलना है और जनता के प्रति जवाबदेह रहना है।

नए संसद भवन के उद्घाटन की पूर्व संध्या पर शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को अधीम (पुजारियों) ने पवित्र राजदंड, सेनगोल सौंप दिया। अधिनाम ने पीएम मोदी को एक विशेष उपहार भी भेंट किया। पीएम मोदी ने अपने आवास पर आज राष्ट्रीय राजधानी के लिए उड़ान भरने वाले अधीमों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने भी उनका आशीर्वाद मांगा।

इससे पहले दिन में, धर्मपुरम और तिरुवदुथुरै के अधिनम राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन में ऐतिहासिक और पवित्र सेंगोल की स्थापना करेंगे। उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए 21 अधीम पहले चेन्नई से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। धर्मपुरम अधीनम , पलानी अधीनम, विरुधचलम अधीनम, और थिरुकोयिलुर अधीनम उन अधीमों में शामिल थे, जो समारोह में भाग लेने के लिए चेन्नई से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: