पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य सरकार द्वारा लोगों को मुफ्त में टीका लगाने के लिए कोविद -19 टीकों की खरीद में मदद मांगी है।

अपने पत्र में, बनर्जी ने कहा: “हमने सही अर्थों में कोविद टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया है। सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, पुलिस कर्मचारियों, नगरपालिका श्रमिकों, राजस्व कर्मचारियों और अन्य फ्रंटलाइन श्रमिकों को तेज गति से कोविद टीकाकरण द्वारा कवर किया जा रहा है। वास्तव में, पश्चिम बंगाल एक चुनावी राज्य होने जा रहा है, हमें चुनाव को सुरक्षित बनाने के लिए जरूरी आधार पर व्यावहारिक रूप से हर सरकारी और पैरा-स्टाल्ड कर्मचारियों तक पहुंचने की आवश्यकता है। ”

उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़े पैमाने पर सार्वजनिक सदस्यों के लिए टीकों की पर्याप्त संख्या की खरीद का फैसला किया है," पीएम से अनुरोध है कि इस मामले को उचित प्राधिकारी के साथ उठाए ताकि राज्य सरकार प्राथमिक आधार पर निर्धारित बिंदुओं से टीके खरीद सकें।

बनर्जी ने अपनी चिंता व्यक्त की कि लोग बिना किसी टीकाकरण कवरेज के मतदान केंद्रों पर जाने के लिए मजबूर होंगे, यह इंगित करते हुए कि उन तक पहुंचने के लिए एक तीव्र टीकाकरण कार्यक्रम की आवश्यकता है। मंगलवार तक, राज्य में कम से कम 8 लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन श्रमिकों का टीकाकरण किया गया है। 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: