बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन आज 46 साल की हो गई हैं। जिंदगी के इस पड़ाव में ही ऐश्वर्या की सुंदरता में कोई फर्क देखने को नहीं मिलता और वो आज भी बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में एक बनी हुई है।बीते कुछ वर्षों में भले ही ऐश्वर्या फिल्मों में कम नजर आ रही हैं। लेकिन आज भी फैशन इवेंट्स पर जब वो रैंप पर उतरती हैं तो उनकी खूबसूरती के लोग दीवाने हो जाते हैं। ऐश्वर्या ने अपने 25 साल से भी लंबे फिल्मी करियर में हिंदी समेत अन्य कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया। उनकी एक्टिंग और उनकी पर्सनालिटी के लोग आज भी उतने ही कायल हैं।

Image result for Aishwarya Rai Bachchan 46th Birthday

ऐश्वर्या आखिरी बार फिल्म 'फन्ने खान' में राजकुमार राव और अनिल कपूर के साथ नजर आईं थी। इससे पहले साल 2016 में रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' से ऐश्वर्या ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। आज हम आपको ऐश्वर्या की जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे ही अनसुने किस्से सुनाने जा रहे हैं।


फिल्म डायरेक्टर बनना चाहती हैं ऐश्वर्या राय बच्चन 

ऐश्वर्या ने एक समाचार पत्र को दिए हुए इंटरव्यू में कहा था कि अब वो फिल्में निर्देशित करना चाहती हैं। वो डायरेक्शन की ओर रूख करना चाहती हैं और इसके लिए उनके पति अभिषेक बच्चन ने भी उन्हें प्रोत्साहित किया था।

Image result for Aishwarya Rai Bachchan 46th Birthday

पति अभिषेक बच्चन को बेस्ट एक्टर मानती हैं ऐश्वर्या

ऐश्वर्या एक अच्छी अभिनेत्री के साथ ही एक अच्छी पत्नी भी हैं। वो अपने पति अभिषेक बच्चन को हर तरह से सपोर्ट करती आई हैं। एक इंटरव्यू के दौरान जब उसने उनके बेस्ट एक्टर ले बारे में पूछा गया तो उन्होंने अभिषेक का नाम लिया था।

Related image

तमिल फिल्म से किया डेब्यू 

ऐश्वर्या राय ने भले ही हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से लोकप्रियता हासिल की लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने तमिल फिल्म 'इरुवर' से फिल्मों में अपनी शुरुआत की थी। उनकी ये फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी।


कान फिल्म फेस्टिवल के ज्यूरी मेंबर्स में शामिल होने वाली पहली अभिनेत्री हैं ऐश्वर्या

मशहूर कान फिल्म फेस्टिवल में ऐश्वर्या राय बच्चन ऐसी पहली भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्हें वहां ज्यूरी मेंबर्स में शामिल किया गया था। साल 2003 के दौरान ये घोषणा की गई थी.

Related image

9 वीं कक्षा में किया टीवी प्रचार में काम

ऐश्वर्या जब 9वीं कक्षा में थी तब उन्होंने कैमलिन पेंसिल के प्रचार में काम किया था. ये पहली बार था जब उन्होंने किसी प्रचार में काम किया था।


श्वर्या अपने न्यूज आर्टिकल्स को सहेज कर रखती हैं 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐश्वर्या अपने ऊपर लिखे आगे हर नए न्यूज आर्टिकल्स को सहेज कर रखना पसंद करती हैं।

Related image

2009 में मिला पद्मश्री पुरस्कार 

ऐश्वर्या की फिल्म इंडस्ट्री में उनके काम के लिए साल 2009 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री पुरस्कारससे सम्मानित किया गया था।


गौरतलब है कि देश-विदेश में भारी संख्या में फैन फॉलोविंग हासिल करने और सफलता हासिल करने के बावजूद ऐश्वर्या अपने संस्कार नहीं भूली और अपने परिवार को प्राथमिकता देती हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें सोशल मीडिया पर दुनियाभर से बधाई संदेश मिल रहे हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: