प्रधानमंत्री नरेंद्र ने मंगलवार को अपनी पार्टी, भाजपा को बधाई दी और गुजरात के लोगों को पार्टी में पूर्ण विश्वास दिखाने और गुजरात नगरपालिका चुनाव 2021 में दिए गए व्यापक समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने कहा कि परिणामों से स्पष्ट है कि गुजरात के लोग दृढ़ हैं, भाजपा के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ।

पूरे गुजरात में नगर पालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत चुनावों के परिणाम एक स्पष्ट संदेश देते हैं- गुजरात भाजपा के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ दृढ़ है। मैं गुजरात के लोगों को भाजपा के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह के लिए नमन करता हूं : पीएम मोदी ने कहा।

यह संदेश तब आता है जब भाजपा राज्य के 27 जिलों में 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों, और 231 तालुका पंचायतों में 8,474 सीटों पर स्थानीय निकाय चुनावों में भारी जीत दर्ज की है। परिणामों के अनुसार, भाजपा ने सभी नगरपालिकाओं, जिला पंचायतों और तालुका पंचायतों में अधिकांश सीटों पर जीत दर्ज की है। अभी मतगणना जारी है, भाजपा सभी 31 जिला पंचायतों, 81 नगरपालिकाओं में से 75 और कुल 231 तालुका पंचायतों में से 196 पर आगे चल रही है। 5,930 सीटें जीतकर भाजपा ने बढ़त बनाई है, जबकि कांग्रेस ने अब तक 1,714 सीटें जीती हैं। नए प्रवेशी AAP ने अब तक स्थानीय निकायों में 42 सीटों पर जीत के साथ फिर से प्रभावित किया है।

नगरपालिकाओं में, भाजपा ने अब तक 1,996 सीटें और कांग्रेस ने 373 सीटें जीती हैं। जिला पंचायतों में, भाजपा ने अब तक 753 सीटें हासिल की हैं और कांग्रेस 158 पर है। तालुका पंचायतों में, भाजपा 3,181 में विजयी हुई है। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: