मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने अपने 7 नागरिकों को चीन के वुहान से एयरलिफ्ट किए जाने पर भारत सरकार को शुक्रिया कहा है। सोलिह ने कहा कि भारत सरकार का यह कदम दिखाता है कि दोनों देशों के बीच में किस हद की दोस्ती है। बता दें कि चीन में कोरोनावायरस से प्रभावित वुहान शहर में फंसे 323 और भारतीय नागरिकों तथा सात मालद्वीप के नागरिकों को एयरलिफ्ट कर लिया गया है। इन सभी को एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट से दिल्ली लाया गया।

 

 

राष्ट्रपति सोलिह ने कहा, शुक्रिया!

मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह ने अपने 7 नागरिकों को मालदीव से निकाले जाने पर भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया है। सोलिह ने ट्वीट कर कहा, ‘चीन के वुहान में रहने वाले 7 मालदीवियों को निकालने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री डॉक्टर एस. जयशंकर और भारत सरकार का आभार। यह हम दोनों देशों के बीच की दोस्ती और सहयोग का बेहतरीन उदाहरण है।’ बता दें कि इससे पहले 324 भारतीय नागरिकों को एयर इंडिया के विमान ने शनिवार को वुहान से एयरलिफ्ट किया था।

 

 

 

पाकिस्तानी छात्र ने कहा- इंडिया से सीखो
एक तरफ जहां दुनिया के तमाम देश अपने नागरिकों को चीन से निकालने में लगे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की सरकार ने अपने नागरिकों को वहां से एयरलिफ्ट करने से साफ इनकार कर दिया है। पाकिस्तान की सरकार का कहना है कि वे इस तरह चीन के साथ अपनी एकता दिखना चाहते हैं। पाकिस्तान सरकार के इसी बयान पर बरसते हुए एक पाकिस्तानी छात्र ने एक वीडियो में भारत और बांग्लादेश द्वारा अपने लोगों के लिए किए जा रहे बचाव कार्यों को दिखाया।

 

 

चीन में अब तक 304 लोगों की मौत 
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने अपनी डेली रिपोर्ट में बताया कि शनिवार तक इस बीमारी के कारण 304 लोगों की मौत हो गई और 14,380 लोगों के इस विषाणु से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। चीन के एनएससी के अनुसार सभी लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। आयोग ने बताया कि शनिवार को इस संक्रमण के 4,562 नए संदिग्ध मामले सामने आए। उसने बताया कि शनिवार को 315 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए और 85 लोगों को स्वास्थ्य सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: