प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश में कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बीच एक वीडियो संदेश के माध्यम से राष्ट्र को संबोधित किया और नागरिकों से 5 अप्रैल, रविवार को कोरोनोवायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए रात 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी लाइट बंद कर मोमबत्तियां, दीया, दीपक, मशाल या सेलफोन फ्लैशलाइट जलाने का आग्रह किया। 

 

 

 


हालांकि, प्रधानमंत्री ने 130 करोड़ भारतीयों से दीपक जलाते समय सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया और उन्हें अपने घरों में रहने के लिए कहा। अपने वीडियो संदेश में आगे मोदी ने कहा कि राष्ट्र ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान लोगों द्वारा अभूतपूर्व अनुशासन और सेवा की भावना देखी है।

 

 

 

 

उम्मीद का माहौल बनाने और भारत के कोरोनोवायरस लड़ाई को मजबूत करने के लिए पिचिंग करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "हम लॉकडाउन के दौरान घर पर हैं, लेकिन हम अकेले नहीं हैं क्योंकि पूरे देश की सामूहिक ताकत हम में से प्रत्येक के साथ है। हमें आगे बढ़ना होगा। कोरोनावायरस द्वारा बनाए गए अंधेरे से प्रकाश की ओर। 5 अप्रैल रविवार को रात 9 बजे, सभी लाइट्स को नौ मिनट के लिए बंद कर दें और लैंप या टॉर्च या सेलफोन को फ्लैश करें, क्योंकि कोई भी बल हमारी आत्मा और उत्साह से अधिक मजबूत नहीं है।

 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: