कोरोना वायरस महामारी के कारण सेवाओं के निलंबित होने के सात महीने बाद भारत की पहली निजी ट्रेन, तेजस एक्सप्रेस 17 अक्टूबर से सेवाओं को फिर से शुरू करने की तैयारी में है। आईआरसीटीसी ने मंगलवार को कहा कि सोशल डिस्टैन्सिंग सुनिश्चित करने के लिए, दो ट्रेनों- लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई- पर प्रत्येक वैकल्पिक सीट को खाली रखा जाएगा।

ट्रेन में चढ़ने वाले सभी यात्रियों को कोच में प्रवेश करने से पहले थर्मामीटर से जांच की जाएगी और एक बार बैठने के बाद अपनी सीटों को निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी। IRCTC ने कहा कि यात्रियों को "COVID-19 सुरक्षा किट" प्रदान की जाएगी। इसमें हैंड सैनिटाइज़र की बोतल, एक मास्क, एक फेस शील्ड और एक जोड़ी दस्ताने होंगे।

पैंट्री क्षेत्रों और लैवेटरों सहित कोच को नियमित अंतराल पर कीटाणुरहित किया जाएगा। यात्रियों के सामान और सामान को भी एक कर्मचारी द्वारा कीटाणुरहित किया जाएगा।

"यात्रियों और कर्मचारियों के लिए फेस कवर / मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा। सभी यात्री आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करेंगे और जब भी मांग की जाएगी, तब टिकट बुकिंग के समय यात्रियों को विस्तृत निर्देश दिए जाएंगे।" महामारी के कारण प्रारंभिक अवधि के दौरान एसओपी का पालन करने के लिए कहा गया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: