कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि COVID-19 लॉकडाउन महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा COVID-19 के प्रकोप के बीच बढ़ती चिंताओं पर मुख्यमंत्रियों के हस्तक्षेप के तुरंत बाद उनका बयान आया। उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र 30 अप्रैल तक बंद रहेगा। राज्य इन कठिन समय में भी देश को रास्ता दिखाएगा।"

 

 

 


उन्होंने कहा, "सोमवार को राज्य में कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आने के 5 हफ्ते पूरे हो जाएंगे। हम कह सकते हैं कि अब तक हम कुछ हद तक मामलों की संख्या के गुणा को रोकने में सफल रहे हैं," उन्होंने कहा।

 

 

 


इससे पहले दिन में, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि भारत में लॉकडाउन को दो सप्ताह के बाद अप्रैल 14 तक बढ़ाया जा सकता है। मोदी ने कहा कि 25 मार्च से शुरू होने वाले राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को एक और दो सप्ताह तक बढ़ाने पर राज्यों के बीच आम सहमति बनती दिख रही है। और 14 अप्रैल को समाप्त होना था।

 

 

 

मोदी ने कहा, '' जान है तो जहान है'' जब मैंने राष्ट्र को संबोधित किया था तो मैंने कहा था कि हर नागरिक का जीवन बचाने के लिए तालाबंदी और सामाजिक भेद-भाव बहुत जरूरी है। अधिकांश लोग इस बात को समझ गए और घर पर ही रहे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: