अपने हालिया संग्रह से गोल्ड ज्वेलरी खरीदने के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए, ज्वेलरी ब्रांड, तनिष्क के अपमार्केट ने एक अनोखा भावनात्मक विज्ञापन जारी किया, लेकिन वीडियो सामने आते ही लोगों ने ट्विटर पर तनिष्क को ट्रोल करना शुरू कर दिया. इसके पीछे कारण था विज्ञापन में हिंदू लड़की का मुस्लिम लड़के से शादी का दिखाया जाना. यूजर्स का गुस्सा इतना ज्यादा था कि ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा. हालांकि विवाद बढ़ने के बाद तनिष्क ने वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल से हटा दिया.


तनिष्क के नए विज्ञापन में एक हिंदू महिला को दिखाया गया है, जिसकी मुस्लिम परिवार में शादी हुई है. वीडियो में इस महिला का गोदभराई यानि बेबी शावर का फंक्शन दिखाया गया है. मुस्लिम परिवार हिंदू कल्चर के हिसाब से सभी रस्मों को करता है. अंत में प्रेग्नेंट महिला अपनी सास से पूछती है, "मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है न?" इस पर उसकी सास जवाब देती है, "पर बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न?" वीडियो में हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की गई है.


वीडियो सामने आने के बाद तनिष्क को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा और उसके बायकॉट की बात करने लगे. लोगों ने हिंदू-मुस्लिम के बारे में बात करते इस एड (Advertisement) को पसंद नहीं किया और इसे लव-जिहाद को बढ़ावा देने वाला करार दिया. ट्विटर पर तनिष्क के खिलाफ मुहिम शुरू हो गई और लोग तनिष्क के गहने ना खरीदने की बात करते हुए इसे बायकॉट करने की मांग करने लगे.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: