केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम के बोरदोवा सतरा - नागांव में श्रीमंत शंकरदेव की जन्मस्थली का दौरा करने पहुंचे। असम में विधानसभा चुनावों से पहले एक रैली को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि "पीएम मोदी के मार्गदर्शन में, असम के साथ, हम (भाजपा) पूरे पूर्वोत्तर को देश का सबसे बड़ा जीडीपी योगदानकर्ता बनाएंगे।"

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने इतने वर्षों तक असम पर शासन किया, लेकिन कोई विकास नहीं हुआ और जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) असम में सत्ता में आई, तो वह विकास के रास्ते पर आगे बढ़ी। "इस बजट में भी, मोदीजी ने 53,000 करोड़ रुपये दिए हैं, विशेष रूप से असम के लिए। चाय बागान श्रमिकों के लिए 2,000 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की भी घोषणा की गई है,"

गृह मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार की ओर से प्रसिद्ध गायक भूपेन हजारिका को क्रिस कर्ण के साथ मान्यता देने का श्रेय भी लिया।

“इतने लंबे समय तक कांग्रेस की सरकार रही लेकिन भूपेन हजारिका को किसी ने भारत रत्न नहीं दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने भूपेन हजारिका को भारत रत्न दिया, जिन्होंने पूरी दुनिया के सामने हमारे संगीत को एक अलग मुकाम दिया।

उन्होंने चरमपंथी समूहों के मुख्यधारा के सदस्यों का भी स्वागत किया जिन्होंने दो दिन पहले कार्बी आंगलोंग में हथियार डाले थे। शाह ने कहा कि पांच उग्रवादी संगठनों ने 23 फरवरी को असम सरकार के समक्ष हथियार डाल दिए।

"इन सभी पांच आतंकवादी संगठनों के युवा मुख्यधारा में आ गए हैं, मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपके पास इस देश पर उतना ही अधिकार है जितना कि मेरे पास है। शांति के बिना कोई विकास नहीं हो सकता है। मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदीजी असम के समुचित विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं, इसलिए आपको हथियार उठाने की जरूरत नहीं है, ”उन्होंने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: