प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को ऊर्जा स्थिरता, पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्धता के लिए कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स वीक (CERAWeek) ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

पुरस्कार को दुनिया का प्रमुख वार्षिक ऊर्जा मंच माना जाता है, पीएमओ ने पहले उल्लेख किया है, यह कहते हुए कि यह आयोजन लगभग 1-5 मार्च के बीच आयोजित किया जा रहा है।

पुरस्कार को धन्यवाद देते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "यह बड़ी विनम्रता के साथ है कि मैं CERAweek ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवार्ड को स्वीकार करता हूं। मैं इस पुरस्कार को अपनी महान मातृभूमि भारत के लोगों को समर्पित करता हूं। मैंने इस पुरस्कार को हमारी फसल की गौरवशाली परंपरा को दिखाया है। जिस तरह से पर्यावरण की देखभाल करने की बात आती है। "

अपने संबोधन के दौरान, पीएम ने साझा किया कि एलईडी बल्बों पर स्विच के साथ 38 मिलियन टन से अधिक कार्बन डाइऑक्साइड कम हो गया। उन्होंने यह भी कहा कि कचरे को धन में बदलने के लिए 2024 तक 5,000 संपीड़ित जैव-गैस संयंत्र स्थापित किए जाएंगे।

कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स वीक (CERAWeek) ऊर्जा सम्मेलन में बोलते हुए जलवायु परिवर्तन की चुनौती पर पीएम मोदी ने कहा, "संदेश स्पष्ट है, हमें खुद को ठीक करने दें और दुनिया एक बेहतर जगह होगी।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: