कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को भाजपा-आरएसएस पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वे "फर्जी हिंदू" हैं जो अपने फायदे के लिए धर्म का इस्तेमाल करते हैं। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा भाजपा-आरएसएस के बिल्कुल विपरीत थी और दो विचारधाराओं में से केवल एक ही देश पर शासन कर सकती है।

यह कहते हुए कि देवी लक्ष्मी उस शक्ति के लिए खड़ी हैं जो किसी के लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करती है और देवी दुर्गा उस शक्ति के लिए खड़ी हैं जो रक्षा करती है, पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी ने इन शक्तियों को मजबूत किया था जब वे सरकार में, सत्तारूढ़ भाजपा ने इन शक्तियों को कम कर दिया है।

ये किस प्रकर के हिंदू हैं, ये हिंदू धर्म का प्रयोग करते हैं, ये धर्म की दलाली करते हैं, वे हिंदू नहीं हैं, गांधी ने भाजपा-आरएसएस पर हमला करते हुए कहा।

सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार को टक्कर देने के लिए देशव्यापी आंदोलन की योजना तैयार करेगी और महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को उजागर करेगी। उन्होंने कहा कि यह भी सुझाव दिया गया कि पार्टी नेता राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए और आंदोलन का नेतृत्व करना चाहिए।

पार्टी अध्यक्ष द्वारा गठित कांग्रेस कमेटी की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की। सूत्रों ने कहा कि दिग्विजय सिंह की अध्यक्षता वाली समिति मुद्दों की पहचान करने के बाद आंदोलन की योजना तैयार करेगी और मंजूरी के लिए सोनिया गांधी को रिपोर्ट पेश करेगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: