डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट सस्पेंड होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जानेवाले राजनेता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म द्वारा 6 जनवरी के यूएस कैपिटल हिल घेराबंदी के बाद सैंकड़ों एमएजीए समर्थकों द्वारा निलंबित किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर सबसे अधिक सक्रिय राजनेता हैं।

अपने खाते के निलंबन से पहले, ट्रम्प के 88.7 मिलियन अनुयायी थे। वर्तमान में पीएम मोदी के 64.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

जबकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अभी भी ट्विटर पर 127.9 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता हैं, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन के 23.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

भारत में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 24.2 मिलियन अनुयायी हैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 21.2 मिलियन अनुयायी हैं।

जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 17.3 मिलियन, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 12.3 मिलियन अनुयायी हैं।

वॉशिंगटन डीसी में कैपिटल हिल पर उनके समर्थकों के हंगामे के बाद ट्विटर ने ट्रम्प का खाता निलंबित कर दिया और निवर्तमान राष्ट्रपति ने कहा कि वह जो बिडेन के उद्घाटन में शामिल नहीं होंगे।

ट्विटर ने एक ट्वीट में कहा, "@realDonaldTrump खाते से हाल के ट्वीट्स और उनके आसपास के संदर्भ की बारीकी से समीक्षा के बाद, हमने हिंसा को और भड़काने के जोखिम के कारण स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।"

POTUS खाते पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय ने रिपब्लिकन और दुनिया भर के लोगों की व्यापक आलोचना को आमंत्रित किया, जिसमें कई लोगों ने कहा कि यह कट्टरपंथी वामपंथियों द्वारा मुक्त भाषण पर हमला करने की मात्रा है।

डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर, राष्ट्रपति के बड़े बेटे ने ट्वीट किया, "मुक्त भाषण मृत और वामपंथी अतिवादियों द्वारा नियंत्रित है," राष्ट्रपति के निजी वकील रूडी गिउलियानी से पूछा, "आगे कौन चुप हो जाएगा?"

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अपने निजी खाते से यह कहते हुए पोस्ट किया: “मौन भाषण खतरनाक है। यह संयुक्त राष्ट्र अमेरिकी है। अफसोस की बात है कि यह वामपंथ की नई रणनीति नहीं है। उन्होंने वर्षों तक आवाज़ों का विरोध करने का काम किया। हम उन्हें 75M अमेरिकियों को चुप कराने नहीं दे सकते। यह CCP नहीं है। "

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: