महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में भाजपा नेता राहुल नार्वेकर को राज्य विधानसभा का नया अध्यक्ष बनाया गया है। उन्हें 164 वोट मिले जबकि राजन साल्वी को 107 वोट मिले। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने राहुल नार्वेकर को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, मैं राहुल नार्वेकर को अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देता हूं।

रविवार को शुरू होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र से पहले, भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने सभी सदस्यों से अपने विवेक के अनुसार मतदान करने की अपील की। बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर के नाम का प्रस्ताव अध्यक्ष पद के लिए किया जाएगा। पहले, ध्वनि मत होगा। अगर कोई वोटों के विभाजन के लिए कहता है तो यह किया जाएगा और निर्वाचित अध्यक्ष कार्यभार संभालेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे उम्मीदवार को मिल जाएगा 165-170 वोट, सुधीर मुनगंटीवार ने कहा।

अध्यक्ष के चुनाव में कोई व्हिप लागू नहीं होता है, इसलिए मैं सभी सदस्यों से अपने विवेक के अनुसार मतदान करने की अपील करता हूं। बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा की शिवसेना ने व्हिप दिया है और इसी तरह उद्धव ठाकरे गुट ने। बालासाहेब की शिवसेना के साथ हमारा गठबंधन है, भाजपा नेता ने कहा। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस दो दिवसीय विशेष सत्र के लिए महाराष्ट्र विधानसभा पहुंचे हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: