दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके तेलंगाना समकक्ष के चंद्रशेखर राव चीनी सैनिकों और पिछले साल कृषि विरोधी आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के खिलाफ 2020 की गलवान घाटी संघर्ष के दौरान मारे गए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए तैयार हैं। उनके साथ पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान भी होंगे।

केजरीवाल ने चंडीगढ़ में अपने संबोधन का लिंक साझा करते हुए ट्वीट किया, हमारे जवान और किसान देश का गौरव हैं। हम देश की रक्षा में अपने जवानों और कृषि को बचाने के लिए अपने किसान के बलिदान को सलाम करते हैं। राव ने कहा, तेलंगाना के राज्य बनने से पहले, किसानों के बहुत सारे मुद्दे बने रहे। किसान आत्महत्या से मर रहे थे। हम सुधार कर रहे हैं, किसानों को मुफ्त बिजली दे रहे हैं। केंद्र हमसे बिजली बिल लगाने, मीटर लगाने के लिए कह रहा है। हम मर जाएंगे लेकिन मीटर नहीं लगाएंगे।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल भाग्यशाली हैं कि उन्हें किसानों की सेवा करने का मौका मिला क्योंकि वे दिल्ली की सीमाओं पर बैठे थे। हम भी हमेशा अपने किसान भाइयों और बहनों का समर्थन करेंगे। हम उन लोगों को वापस नहीं ला सकते जो मर गए हैं लेकिन हम इस दर्द में आपके साथ हैं। तेलंगाना के सीएम ने पहले किसानों के विरोध के दौरान मारे गए लोगों के परिवारों को वित्तीय सहायता के रूप में 3 लाख रुपये का चेक वितरित करने की अपनी मंशा की घोषणा की थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: