अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा पर तैनात भारतीय सेना का एक जवान पिछले 13 दिनों से लापता है। राणा 7वीं गढ़वाल राइफल्स में जवान हैं और अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा पर ठकला चौकी पर तैनात थे। वह मूल रूप से रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ के रहने वाले हैं।

सेना के अधिकारियों ने प्रकाश सिंह राणा के परिवार को फोन के जरिए उनके लापता होने की सूचना दी। वह 29 मई से लापता है। इससे देहरादून में उसके परिवार वालों में काफी बेचैनी है। उनके परिवार में उनकी पत्नी ममता और दो नाबालिग बच्चे अनुज (10) और एक बेटी अनामिका (7) शामिल हैं।

सहसपुर से भाजपा विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने शुक्रवार को यहां सैनिक कॉलोनी स्थित उनके आवास पर जवान के परिवार से मुलाकात कर अपनी परेशानी साझा की। पुंडीर ने कहा, मैंने इस बारे में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से बात की है और उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि कुछ किया जाएगा। पुंडीर ने कहा कि लापता जवान का विवरण केंद्रीय मंत्री को भेज दिया गया है।

आपको बताते चले की भारत और चीन के संबंध 2020 के बाद से सबसे निचले दौर में है। और गलवान घाटी की घटना ने आग में घी डालने का काम किया था।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: