जादू की पेंसिल से कुछ भी बना देना और उसका सच हो जाना। यह नाटक आपको याद तो होगा ही। 90 के दशक का यह नाटक शकालाका बूम बूम आज भी लोगों के दिल में याद बनाएं हुए है। लेकिन इस नाटक में काम करने वाले बाल कलाकार आज क्या कर रहे हैं और कहां है हम आपको बताने जा रहे हैं। आदित्य कपाड़िया ने शकालाका बूम बूम में जुमरू का किरदार निभाया था लेकिन इस नाटक के बंद होने के बाद आदित्य को आखिरी बार सोनी पर आने वाले नाटक बड़े अच्छे लगते हैं में देखा गया था।


शाहनी राज इस नाटक में रितु नाम लड़की का रोल किया लेकिन नाटक के बाद यह भी गायब हो गई। बता दें इन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि इन्होंने इस बीच अपनी पढ़ाई पूरी की और एक स्क्रीप्ट राइटर बन गई है। अब यह एक सफल और गजब की स्क्रिप्ट राइटर है जिसके दम पर यह स्क्रिन पर लोगों को अपनी राइटिंग के दम तक चलाती है।

 

 


मधुर मित्तल ने एक फैनी किरदार निभाया था लेकिन इसके बाद वह कई फिल्मों में दिखाई दिए। इन्हें स्लमडॉग मिलियनेयर में भी देखा गया। यह आज अपने करियर में लगातार आगे बढ़ रहे हैं और अपनी प्रतिभा से सबका दिल भी जीत रहे हैं। इस नाटक में काम करने वाली रीमा वोहरा भी एक महत्वपूर्ण किरदार थी। इन्होंने अपने करियर को लगातार इसी फिल्ड में आगे बढाया और दूसरे नाटक में काम किया। अदनान जेपी आज दुबई में एक विज्ञापन एंजेसी में काम करते हैं। यह इस नाटक के बाद अपने करियर में आगे बढ़े और पढ़ाई पूरी कर काम शुरू कर दिया।


अब आपको बताते हैं इस नाटक के लीड बाल कलाकार किनशुक वैद के बारे में। इन्होंने इस नाटक के बाद फिल्मी दुनिया में कदम रखा और राजू चाचा जैसी फिल्म में काम किया। इनका यह किरदार बच्चों में बहुत लोकप्रिय भी हुआ था। हंसिका मोटवानी नाटक की एक महत्वपूर्ण किरदार आज एक एक्ट्रस है। इन्होंने साउथ की बहुत सी फिल्मों में काम किया है। जो कि अभी तक जारी है। यह आज लाखों दिलों पर राज कर रही हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: