राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया और पैगंबर मुहम्मद पर भड़काऊ टिप्पणी पर हालिया हिंसा पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संपन्न राज्यसभा चुनावों के दौरान राजस्थान में संकट पैदा करने और खरीद-फरोख्त करने की कोशिश की।

गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, हम अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करेंगे, बीजेपी धर्म के आधार पर लोगों को बांट रही है। बड़े शहरों में ही नहीं छोटे शहरों में भी दंगे भड़काए जा रहे हैं। हम अभी भी एक राष्ट्रीय पार्टी हैं, चाहे संसद में हमारी संख्या कम क्यों न हुई हो।

देश के कई हिस्सों में अब निलंबित भाजपा नेताओं नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ पथराव, आगजनी और बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बारे में बात करते हुए, जहां उसने चार में से तीन सीटें जीती थीं, अशोक गहलोत ने कहा, यह तीसरी बार है जब हमने भाजपा को पछाड़ दिया है, यह आने वाले 1.5 वर्षों में कई बार होगा।

एनडीए सरकार और पीएम के निशाने पर राजस्थान और उसके सीएम हैं। उन्होंने संकट पैदा किया और खरीद-फरोख्त करने की कोशिश की, राजस्थान के सीएम ने आरोप लगाया। राज्यसभा की चार सीटों पर शुक्रवार को चुनाव हुए, जिसमें सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन और बीजेपी ने एक सीट जीती। कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोट करने वाले भाजपा विधायक शोभरानी कुशवाह को पार्टी ने निलंबित कर दिया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: