कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विपक्षी दलों की एक बैठक में शामिल हो सकते हैं, जो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार पर विचार-विमर्श के लिए आयोजित की जाएगी। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री गैर-भाजपा दलों की बैठक के लिए मंगलवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जो राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी हैं, जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला पार्टी की ओर से बैठक में शामिल हो सकते हैं। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पिछले हफ्ते 22 विपक्षी नेताओं और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर 15 जून को राष्ट्रीय राजधानी के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया था।

बनर्जी ने 15 जून को राष्ट्रीय राजधानी के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में बैठक बुलाई है, जिसमें विपक्षी उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने पर चर्चा की जाएगी। कई विपक्षी दलों के बैठक में शामिल होने और संयुक्त उम्मीदवार पर चर्चा को आगे बढ़ाने की संभावना है। भारत के राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई को होगा। अपने पक्ष में संख्या के साथ, सत्तारूढ़ एनडीए के पास मतदाताओं के आधे वोट हैं और उसके उम्मीदवार बीजद, अन्नाद्रमुक और वाईएसआर-सीपी जैसे कुछ स्वतंत्र दलों के समर्थन से इसे आसानी से जीता सकते हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: