पंजाब सरकार के बढ़ते कोविड संक्रमणों के बीच शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने और रात को कर्फ्यू लगाने के बावजूद, बुधवार को फिरोजपुर में प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित की जाने वाली राजनीतिक रैलियों के कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ने की उम्मीद है।

भाजपा के राज्य महासचिव ने कहा कि बुधवार की रैली, जिसे राज्य में अब तक की सबसे बड़ी राजनीतिक रैली के रूप में जाना जाता है, कोविड प्रतिबंधों से प्रभावित नहीं होगी। यह केंद्र और राज्य सरकार का एक संयुक्त कार्यक्रम है। शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी मौजूद रहेंगे। इसलिए मुझे नहीं लगता कि इससे कोई दिक्कत होगी। यह स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान संस्थान, दो मेडिकल कॉलेजों और कई अन्य परियोजनाओं के लिए एक उपग्रह केंद्र के लिए एक शिलान्यास समारोह होगा।

आयोजकों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पंजाब के विभिन्न हिस्सों से लगभग 3 लाख लोगों को लाया जाएगा। एक अन्य भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी रैलियों को संबोधित कर रहे थे। वहीं शिअद संरक्षक प्रकाश सिंह बादल मंगलवार को लंबी विधानसभा क्षेत्र में ग्राम सभा कर रहे हैं।

राज्य में अन्य सामूहिक कार्यक्रम भी निर्बाध रूप से हो रहे हैं। भारतीय किसान संघ ने 20 दिसंबर से अब तक 15 जगहों पर धरना दिया है। किसान समूह के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिंगारा सिंह मान ने कहा कि पिछले दो वर्षों में सरकार ने कोविड की जांच के लिए स्कूल-कॉलेज बंद करने के अलावा कुछ नहीं किया। कोविड है, लेकिन कोविद की तुलना में बड़ी समस्याएं हैं। सड़क दुर्घटनाएं, किसान आत्महत्याएं, कैंसर, जल प्रदूषण कोविड से कहीं अधिक बड़े मुद्दे हैं। हम प्रतिबंध लगाने के सरकार के बहाने से अवगत हैं, उन्होंने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: