प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मंगलवार सुबह कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार अगले डेढ़ साल में विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में 10 लाख लोगों की भर्ती करेगी। पीएमओ इंडिया द्वारा साझा किए गए एक ट्वीट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों को मिशन मोड में भर्ती शुरू करने का निर्देश दिया है।

बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष की लगातार आलोचना के बीच सरकार का यह फैसला आया है। विभिन्न सरकारी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में रिक्त पदों को भरने की हरी झंडी दिखाई गई है। पीएमओ इंडिया के ट्वीट में लिखा है, पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती करे।

इससे पहले अप्रैल में, पीएम मोदी ने शीर्ष सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की थी और उन्हें विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया को प्राथमिकता देने के लिए कहा था ताकि अवसर पैदा हों। फरवरी में राज्यसभा में पेश किए गए सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 1 मार्च, 2020 तक केंद्र सरकार के विभागों में 87 लाख पद खाली थे।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: