केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को घोषणा की कि अग्निपथ योजना के तहत केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और असम राइफल्स की चार साल की सेवा पूरी करने के बाद उनकी भर्ती में अग्निवर को प्राथमिकता दी जाएगी। अग्निपथ योजना युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी का एक दूरदर्शी और स्वागत योग्य निर्णय है। इस संदर्भ में आज गृह मंत्रालय ने सीएपीएफ और असम राइफल्स की भर्ती में इस योजना के तहत चार साल पूरे कर चुके अग्निवीरों को प्राथमिकता देने का फैसला किया है।

अग्निपथ योजना के बारे में बात करते हुए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि यह योजना एक परिवर्तनकारी पहल है और यह सशस्त्र बलों को एक युवा प्रोफ़ाइल प्रदान करेगी। अग्निपथ योजना के तहत, भारतीय युवाओं को सशस्त्र बलों में अग्निवीर के रूप में सेवा करने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

भारत की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए अग्निपथ योजना शुरू की गई है। अग्निवीरों को चार साल की सेवा के बाद अच्छे वेतन पैकेज और एक्जिट रिटायरमेंट पैकेज से लाभ होगा। अग्निपथ सैनिकों, वायुसैनिकों और नाविकों के नामांकन के लिए एक अखिल भारतीय योग्यता आधारित भर्ती योजना है। यह योजना युवाओं को सशस्त्र बलों के नियमित संवर्ग में सेवा करने का अवसर प्रदान करती है और योजना के तहत भर्ती होने वालों को अग्निवीर कहा जाएगा।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: