भारत ने रविवार, 14 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में छह विकेट से आसान जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली। अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लेकर अफगानिस्तान को 172 रन पर आउट कर दिया और फिर यशस्वी जसीवाल और शिवम दुबे के तेज अर्धशतकों की मदद से इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में भारत को शानदार जीत दिलाई।

विराट कोहली 14 महीने के अंतराल के बाद टी20 में लौटे क्योंकि भारत ने फिर से टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने गिल की जगह ली और कोहली तिलक वर्मा की जगह आए। अफगानिस्तान ने एकमात्र बदलाव में अनुभवी रहमत शाह की जगह युवा स्पिन ऑलराउंडर नूर अहमद को शामिल किया है।

अफगानिस्तान ने पावरप्ले ओवरों में सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान को खो दिया, लेकिन गुलाबदीन नायब के अर्धशतक ने स्कोरबोर्ड को चालू रखा। अफगानिस्तान के बल्लेबाज तेजी से रन बनाने की कोशिश में लगातार विकेट खोते रहे क्योंकि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी वापसी करते हुए उन्हें 20 ओवरों में 10 विकेट पर 172 रनों के कुल स्कोर पर रोक दिया।

अर्शदीप सिंह ने 32 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए। अफगानिस्तान के लिए नायब ने 35 गेंदों में 57 रन बनाए लेकिन गुरबाज और जादरान का खराब फॉर्म जारी रहा।

कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने पहले ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा को गोल्डन डक पर खो दिया। फजलहक फारूकी को एक विकेट मिला। लेकिन वापसी कर रहे कोहली और जयसवाल की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 57 रन जोड़कर भारत को शुरुआती नियंत्रण दिला दिया।

कोहली ने जबरदस्त आक्रामकता दिखाते हुए महज 16 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 29 रन बनाए। नवीन-उल-हक ने छठे ओवर में कोहली की आतिशी पारी का अंत किया लेकिन इससे भारत की लय पर कोई असर नहीं पड़ा। शिवम दुबे और जयसवाल ने तीसरे विकेट के लिए मैच निर्णायक 94 रन जोड़कर धमाकेदार पारी जारी रखी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: