भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह राज्य में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसका मतलब यह है कि बीजेपी और नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजेडी के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा।

सोशल मीडिया पर फैसले की घोषणा करते हुए, भाजपा राज्य इकाई के प्रमुख मनमोहन सामल ने कहा, विकसित ओडिशा का निर्माण हमेशा से मोदी का लक्ष्य रहा है। ओडिशा में, भाजपा सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों पर एक साथ लड़ेगी। इस हफ्ते की शुरुआत में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कहा था कि बीजू जनता दल (बीजेडी) के साथ गठबंधन पर अंतिम फैसला बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लेंगे।

सामल ने अपने पोस्ट में पिछले 10 वर्षों से विभिन्न मुद्दों पर केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को उनकी पार्टी के समर्थन के लिए बीजद अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भी धन्यवाद दिया।

बीजद और भाजपा 1998 से 2009 के बीच लगभग 11 वर्षों तक गठबंधन में रहे और तीन लोकसभा और दो विधानसभा चुनाव एक साथ लड़े। ओडिशा में राज्य विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव के लिए चार चरणों में 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून, 2024 को मतदान होगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: