सूत्रों ने गुरुवार को जानकारी दी कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा दोनों के अमेठी और रायबरेली निर्वाचन क्षेत्रों से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है। कांग्रेस दो महत्वपूर्ण सीटों के लिए उम्मीदवार चुनने पर विचार-मंथन कर रही है क्योंकि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज दिल्ली में राहुल से मुलाकात की। अमेठी और रायबरेली के लिए ग्रैंड ओल्ड पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा आज होने की उम्मीद है।

पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि कांग्रेस सस्पेंस खत्म कर राहुल गांधी को अमेठी से स्मृति ईरानी के खिलाफ मैदान में उतार सकती है, लेकिन अब उन्हें मैदान में उतारे जाने की संभावना बहुत कम है।

शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख होने के कारण, पार्टी को आज रात दो प्रतिष्ठित निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने उत्तर प्रदेश की दोनों सीटों पर नामांकन दाखिल करने की तैयारी शुरू कर दी है, जो परंपरागत रूप से गांधी-नेहरू परिवार के सदस्यों के पास रही हैं। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस संसदीय दल प्रमुख सोनिया गांधी के भी शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने में शामिल होने की संभावना है।


उन्होंने यह भी कहा कि अगर प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ती हैं तो कांग्रेस ने एक वैकल्पिक योजना तैयार की है, जिसमें पूर्व कांग्रेस नेता और इंदिरा गांधी की चाची शीला कौल के पोते को रायबरेली से मैदान में उतारा जा सकता है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: