सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट टीम की भारी प्रशंसा करते हुए कहा है कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली वर्तमान इकाई भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अब तक की सर्वश्रेष्ठ इकाई है। ऑस्ट्रेलिया में लगातार टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करते हुए भारत लगातार पांच साल तक नंबर एक की टेस्ट टीम के रूप में समाप्त हुआ है। गावस्कर ने मौजूदा टीम की संरचना के आधार पर अपना अवलोकन किया, जिसमें मैच विजेताओं की एक लंबी सूची शामिल है।

"तुलना करना हमेशा थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन मुझे लगता है कि यह शायद सबसे बेहतरीन भारतीय टीम है जिसे हमने देखा है। यह इतनी अच्छी तरह से संतुलित टीम है। उसके पास चैंपियन बल्लेबाज हैं, उसके पास चैंपियन तेज गेंदबाज हैं, शानदार स्पिनर हैं। उनके पास एक बहुत अच्छा विकेटकीपर है। एक युवा विकेटकीपर जो लंबे, लंबे समय तक विश्व क्रिकेट पर हावी रहने वाला है, "गावस्कर ने यूट्यूब में एनालिस्ट शो में कहा।

गावस्कर की राय से भारतीय प्रशंसकों का ध्रुवीकरण होने की उम्मीद है। पिछले कुछ दशकों में भारतीय क्रिकेट ने कुछ गुणवत्तापूर्ण पक्षों का निर्माण किया है - जिसने 1983 का विश्व कप जीता था, जिसका स्वयं गावस्कर हिस्सा थे - जबकि 1985 में क्रिकेट की विश्व चैम्पियनशिप जीतने वाली टीम को समान रूप से दुर्जेय माना जाता है। सालों बाद, एमएस धोनी ने 2011 में भारत को विश्व कप जीत दिलाई, एक ऐसी इकाई जिसे महान सचिन तेंदुलकर ने अपने दो दशक से अधिक लंबे करियर के दौरान सर्वश्रेष्ठ कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: