भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार (3 अक्टूबर) को ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम से जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति की पुष्टि की। बीसीसीआई ने सोमवार शाम को ट्वीट कर कहा कि खिलाड़ी टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएगा, जबकि जल्द ही एक रिप्लेसमेंट का नाम दिया जाएगा। बुमराह की जगह या तो मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज का नाम लिया जा सकता है।

टी 20 विश्व कप और दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में वापसी करने वाले 28 वर्षीय अब ऑस्ट्रेलिया में शोपीस डाउन अंडर को याद करेंगे। अनुभवी स्टार ने पीठ की चोट के कारण पिछले सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए भारतीय टीम से नाम वापस ले लिया।

इसका मतलब यह है कि चोटिल स्टार की जगह दीपक चाहर, मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को लिया जा सकता है। जबकि उमरान मलिक और उमेश यादव को भी पसंद किया जा सकता है। शमी इस समय लाइक-टू-लाइक रिप्लेसमेंट दिख रहे हैं। बुमराह ने भारत के लिए 70 विकेट झटके हैं और टी20ई प्रारूप में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार से केवल पीछे हैं। उनकी गैरमौजूदगी में एक बड़ी कमी होगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: