बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल मार्च 2023 से शुरू होने के लिए तैयार है। टूर्नामेंट पांच टीमों के बीच खेला जाएगा और इसके लिए एक महीने की खिड़की आवंटित की जाएगी, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की। बीसीसीआई के बड़े लोगों ने इस मुद्दे पर चर्चा की है और दक्षिण अफ्रीका में महिला टी 20 विश्व कप के बाद टूर्नामेंट के लिए मार्च की खिड़की मिल गई है।

हां, डब्ल्यूआईपीएल मार्च के पहले सप्ताह में शुरू होगा और हमने पहले साल के लिए चार सप्ताह का समय निर्धारित किया है। दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप नौ से 26 फरवरी तक है और इसके तुरंत बाद हमारी योजना डब्ल्यूआईपीएल कराने की है। उन्होंने कहा, अभी तक, हम पांच टीमों के साथ आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन यह छह हो सकती है क्योंकि संभावित निवेशकों के बीच बहुत रुचि है। समय के साथ, टीमों की नीलामी की प्रक्रिया की घोषणा की जाएगी, उन्होंने कहा।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह दोनों ने अलग-अलग साक्षात्कार में पहले पुष्टि की थी कि 2023 वह वर्ष है जब डब्ल्यूआईपीएल शुरू होगा। बहुत सारे क्रिकेट प्रेमियों का मानना है कि डब्ल्यूआईपीएल एक क्रांति लाएगा और भारत में महिला क्रिकेट के मानक में एक बड़ी छलांग होगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: