क्रिकेटर रियान पराग, जो 2024 इंडियन प्रीमियर लीग में RR के साथ अपनी भूमिका के लिए जाने जाते हैं, ने हाल ही में उस समय काफी हलचल मचा दी जब उनकी यूट्यूब सर्च हिस्ट्री गलती से सामने आ गई। पराग की खोजों का एक स्क्रीनशॉट वायरल हो गया, जिसने बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में दो प्रविष्टियों पर ध्यान आकर्षित किया: "अनन्या पांडे हॉट" और "सारा अली खान हॉट"।

हालांकि, इंटरनेट के कई कोनों ने पराग के YouTube खोज इतिहास पर कड़ी अस्वीकृति व्यक्त की, और सुझाव दिया कि उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए। दूसरी ओर, कुछ लोगों को यह घटना मनोरंजक लगी।

ये पराग के यूट्यूब खोज इतिहास के संबंध में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर प्रसारित कुछ पोस्ट हैं।

एक पूर्णकालिक क्रिकेटर के रूप में अपने करियर के अलावा, रियान पराग एक अंशकालिक गेमर भी हैं जो अक्सर सोशल मीडिया पर अपने गेमिंग सत्र स्ट्रीम करते हैं। उनके YouTube चैनल ने 65,000 से अधिक ग्राहक बनाए हैं।

पराग को पहले भी सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा है. हाल ही में पिछले साल की तरह, उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आलोचकों को जवाब देने की उनकी प्रवृत्ति के लिए निशाना बनाया गया था।

आईपीएल 2024 में, गुवाहाटी के रियान पराग ने आरआर के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए एक सीज़न में शीर्ष स्कोरर बनकर एक मील का पत्थर बनाया, जिसने उस स्थान पर ऋषभ पंत के 547 रनों के 2018 के रिकॉर्ड को पार कर लिया।

पराग किसी एक आईपीएल सीजन में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 550 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। आईपीएल 2024 के लिए आरआर में उनकी भूमिका के बारे में शुरुआती अनिश्चितताओं के बावजूद, उन्हें चौथे नंबर पर पदोन्नत किया गया और संजू सैमसन के नेतृत्व में पूरे सीज़न में उस स्थिति को बनाए रखा।

यह निर्णय अच्छा साबित हुआ और पराग आईपीएल 2024 में आरआर के लिए शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में उभरे, उन्होंने 13 पारियों में 56.70 की औसत और 151.60 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 567 रन बनाए।



Find out more: