स्थानीय अंतरिक्ष से जुड़े उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सुबह 11 बजे इंडियन स्पेस एसोसिएशन (आईएसपीए) का शुभारंभ करेंगे। वह लॉन्च कार्यक्रम के दौरान उद्योग के हितधारकों के साथ भी बातचीत करेंगे। एक आधिकारिक बयान में, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा, प्रधानमंत्री के 'आत्मनिर्भर भारत' के दृष्टिकोण को प्रतिध्वनित करते हुए, आईएसपीए भारत को आत्मनिर्भर, तकनीकी रूप से उन्नत और अंतरिक्ष क्षेत्र में एक अग्रणी खिलाड़ी बनाने में मदद करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर घोषणा की कि वह सोमवार को आईएसपीए लॉन्च में मौजूद रहेंगे। उन्होंने लिखा, कल 11 अक्टूबर को सुबह 11 बजे, मैं इंडियन स्पेस एसोसिएशन के शुभारंभ के कार्यक्रम में शामिल होऊंगा। मुझे इस क्षेत्र के प्रमुख हितधारकों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलने पर खुशी हो रही है। अंतरिक्ष और नवाचार की दुनिया में रुचि रखने वाले लोगो को कल का प्रोग्राम जरूर देखना चाहिए।



आईएसपीए क्या है?

पीएमओ के एक बयान के अनुसार, आईएसपीए अंतरिक्ष और उपग्रह कंपनियों का प्रमुख उद्योग संघ है, जो भारतीय अंतरिक्ष उद्योग की सामूहिक आवाज बनने की इच्छा रखता है। एसोसिएशन की योजना सरकार की नीति की वकालत करना और सरकार और उसकी एजेंसियों सहित भारतीय अंतरिक्ष क्षेत्र में सभी हितधारकों के साथ जुड़ने की है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: