हुंडई मोटर इंडिया 5 नवंबर को देश में नई हुंडई i20 लॉन्च करेगी। बुकिंग 28 अक्टूबर को खुलेगी। नई हुंडई i20 चार वेरिएंट्स - मैग्ना, स्पोर्ट्ज, एस्टा और एस्टा (ओ) में उपलब्ध होगी। भारत में कीमत 5 लाख रुपये से 9.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रहने की उम्मीद है। हुंडई i20 आठ रंगों में उपलब्ध होगी।

ग्राहक ह्यूंदै की आधिकारिक वेबसाइट या कंपनी की डीलरशिप्स पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। 2020 Hyundai i20 की प्रीबुकिंग के लिए ग्राहकों को 21,000 रुपये की टोकन राशि देनी होगी।

नई Hyundai i20 में ग्राहकों को 8 कलर वेरिएंट्स में से चुनने का विकल्प मिलेगा। कंपनी इसे 6 सिंगल कलर और दो डुअल कलर में लॉन्च कर रही है। नई Hyundai i20 पोलर व्हाइट, टाइफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, फेरी रेड, स्टेरी नाइट और मैटेलिक कॉपर जैसे सिंगल कलर में बुकिंग के लिए उपबल्ध है। इसके अलावा ग्राहक इसे पोलर व्हाइट के साथ ब्लैक रूफ और फेरी रेड के साथ ब्लैक रूफ जैसे डुअल कलर में भी बुक कर सकते हैं।

Hyundaiअपनी ऑल-न्यू i20 को मैग्ना, स्पोर्ट्ज, एस्टा और एस्टा (ओ) वेरिएंट में पेश कर रही है। इसके अलावा, ग्राहक इसे पेट्रोल, डीजल और टर्बो पेट्रोल बीएस 6 इंजन विकल्पों में से चुन सकते हैं। इसमें फर्स्ट-इन-सेगमेंट इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT), इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन (IVT), 7-स्पीड ड्यूल क्लैक्शन ट्रांसमिशन (DCT) शामिल हैं और मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्पों को भी चुनने का मौका मिलेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार तीन इंजन ऑप्शन्स के साथ आएगी। इनमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल हैं। कंपनी इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के साथ लॉन्च करेगी। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: