देश में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को मुकेश अंबानी व गौतम अदाणी की कंपनियों के शेयरों में गिरावट से इन दोनों उद्योगपतियों को कुल ₹51,000 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ। गौरतलब है कि सोमवार को बीएसई का सेंसेक्स 1708 अंक टूटकर 47,883.38 पर बंद हुआ था जिससे निवेशकों के कुल ₹8.77 लाख करोड़ डूब गए।

फोर्ब्स बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, अडानी को 4.2 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ, क्योंकि उसकी सभी ग्रुप कंपनियों ने बाजारों में रेड देखी।
यह पिछले महीने से एक पूर्ण यू-टर्न है, जब अदानी को किसी और की तुलना में अपनी संपत्ति में अधिक अरबों को जोड़ने के लिए टाल दिया गया था। उन्होंने मुकुट के लिए अमेज़ॅन के जेफ बेजोस, टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलोन मस्क, वॉरेन बफे और अन्य लोगों को भी हराया था।

दूसरी ओर अंबानी ने 2.7 बिलियन डॉलर की कमाई की।

विश्लेषकों का मानना है कि मंदी दूसरे COVID-19 लहर का परिणाम है। राष्ट्रव्यापी रूप से सक्रिय मामलों में वृद्धि, और बाद में स्थानीय स्तर पर घोषित किए गए लॉकडाउन में निवेशकों को इस बात से सावधान रहना चाहिए कि उत्पादन किस तरह से प्रभाव को सहन कर सकता है।  विश्लेषकों का मानना है कि मंदी दूसरे COVID-19 लहर का परिणाम है। राष्ट्रव्यापी रूप से सक्रिय मामलों में वृद्धि, और बाद में स्थानीय स्तर पर घोषित किए गए लॉकडाउन में निवेशकों को इस बात से सावधान रहना चाहिए कि उत्पादन किस तरह से प्रभाव को सहन कर सकता है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: