अहमदाबाद नगर निगम ने गुजरात की राजधानी शहर में कोरोनोवायरस के मामलों में अचानक होने वाली वृद्धि पर अंकुश लगाने के लिए रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। यह कर्फ्यू गुरुवार से शुरू हो जाएगा।

अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारियों का मानना है कि हाल ही में त्योहारी सीजन के कारण भीड़ बढ़ने से कोविद -19 मामलों में अचानक वृद्धि हुई है। 
अहमदाबाद मिरर की एक रिपोर्ट में डॉ। राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव (वन और पर्यावरण) जिन्हें अहमदाबाद में कोरोनावायरस प्रबंधन का प्रभार भी दिया गया था, ने कहा कि हाल के हफ्तों में शहर में मास्क और सामाजिक गड़बड़ी की उपेक्षा की गई।

राज्य सरकार के कोविद -19 डैशबोर्ड के अनुसार, पूरे गुजरात में गुरुवार को 12,457 सक्रिय मामले हैं। इसमें 83 मरीज शामिल हैं जो वर्तमान में वेंटिलेटर समर्थन पर हैं। गुजरात राज्य ने आज तक कोरोनोवायरस के 69,78,249 नमूनों का परीक्षण किया है।

गुजरात सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए डेटा ने अहमदाबाद के पुष्टि मामलों की पुष्टि 45,000 से अधिक कर दी है। इसमें 40,000 से अधिक की वसूली और लगभग 2,000 हताहत शामिल हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: