बॉलीवुड की दुनिया बेहद ही ज्यादा बड़ी हैं और यहां पर सितारे भी बेहद ही ज्यादा हैं, वहीं ये भी बता दें कि इस फिल्म जगत की दुनिया में कुछ परिवार ऐसे हैं खूब नाम कमा चुके हैं और जिसमें सबसे पहला नाम आता है बच्चन परिवार का। जी हां इन्हें भला कौन नहीं जानता है बच्चन परिवार की बात करें तो इन्हें हर बच्चा जानता है। वैसे तो इस परिवार का हर एक सदस्य चर्चा में रहता है लेकिन आज हम आपको इस परिवार के एक ऐसे सदस्य के बारे में बताने जा रहे हैं वो आए दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में आ जाती हैं।

जी हां दरअसल हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी और पुराने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री जया बच्चन की। जिन्होने खूब सारा नाम व सोहरत कमाया है लेकिन आपको बता दें कि इस भारतीय सिनेमा में जया ने कई बेहतरीन फिल्में भी दी है। ये तो हो गई उनके प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी जानकारी के बारे में लेकिन आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसे आप सभी शायद नहीं जानते होंगे।

इनके जीवन से जुड़ी सबसे विशेष बात तो ये है कि 71 साल की हो चुकीं जया बच्‍चन एक ऐसी बीमारी से जूझ रही हैं जिसकी वजह से उन्‍हें डर का अहसास होता है। जी हां ये हम नहीं दरअसल इस बात का खुलासा खुद उनके पुत्र अभिषेक बच्चन ने कुछ समय पहले ही किया था। दरअसल करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में पहुंचे अभिषेक बच्चन ने बताया था कि जया बच्चन को claustrophobic नाम की बीमारी है। जी हां आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि यह एक ऐसी मानसिक बीमारी है जिसमें इंसान अचानक भीड़ को देखकर परेशान हो जाता है। कई बार गुस्सा भी आ जाता है।

ऐसा बाजार, भीड़ वाले वाहन या फिर लिफ्ट में भी महसूस हो सकता है। यही कारण है कि अक्सर जया बच्चन अपने परिवार के साथ नजर आती हैं तो कैमरे में पोज देने से कतराती हुई दिखती हैं। ऐसा इस बीमारी के कारण ही होता है। जया बच्चन के इस तरह के बर्ताव के कई वीडियोज सामने आ चुके हैं।

जी हांं इतना ही नहीं अभिषेक ने ये भी बताया है कि  उन्हें यह बिल्कुल पसंद नहीं कि कोई धक्का दे या फिर टच करे। इसके अलावा कैमरे का फ्लैश आंखों में पड़ने से भी उन्हें दिक्कत होती है। जया ने महज 15 साल की उम्र से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। जया बच्चन अपने दोनों बच्चों के बेहद करीब हैं। अमिताभ बच्चन के दोनों ही बच्चे अपने माता पिता से बेहद ही ज्यादा करीब हैं। अभ‍िषेक बच्चन ने बताया था, “मेरा मां के साथ वैसा ही र‍िश्ता है जैसा एक बेटे का होता है।

मैं उनकी फिल्म हमेशा एक बेटा बनकर देखता हूं जबक‍ि पापा की फिल्में एक फैन की तरह देखता हूं। अगर किसी सीन में अपनी मां को रोते देखता हूं तो अपसेट हो जाता हूं। मेरा उनके साथ पर्सनल बॉन्ड बहुत स्ट्रांग है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: