मुंबई। एक्ट्रेस नीना गुप्ता अपनी शानदार पर्सनैलिटी और बेबाक अंदाज के साथ-साथ बेहतरीन अभिनय के लिए भी पहचानी जाती हैं। किसी भी फिल्म में नीना गुप्ता इतनी जबरदस्त परफॉर्मेंस देती हैं कि लीड कोई भी हो, लेकिन लाइमलाइट उन्हें ही मिलती है। इस 60 वर्षीय टैलेंटेड एक्ट्रेस की उपलब्धि की लिस्ट में एक और फिल्म शुमार हो गई है। नीना गुप्ता की एक फिल्म को सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड्स में से एक ऑस्कर के लिए नॉमिनेशन मिला है। इस अचीवमेंट पर एक्ट्रेस खुद भी यकीन नहीं कर पा रही हैं। वहीं, फिल्म के डायरेक्टर ने तो इसे चमत्कार ही बता दिया है।

हम बात कर रहे हैं नीना गुप्ता की फिल्म 'द लास्ट कलर'  की।  ये फिल्म 4 जनवरी 2019 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के मेकर हैं विकास खन्ना, जो सिलेब्रिटी शेफ से फिल्ममेकर बने हैं। इस फिल्म को ऑस्कर में नॉमिनेशन मिलने के बाद एक्ट्रेस से लेकर फिल्म मेकर तक सभी हैरान है। नीना गुप्ता और विकास खन्ना तो फूले नहीं समा रहे हैं। दोनों ने अपनी खुशी सोशल मीडिया के जरिए जाहिर की है।

 

विकास खन्ना ने जानकारी देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए लिखा- '2020 की सबसे अच्छी शुरुआत. चमत्कार, चमत्कार। यूनिवर्स आपका शुक्रिया। हमारी फिल्म 'द लास्ट कलर' पूरे दिल से बनाई गई है। ऑस्कर: एकेडमी ने 2019 की बेस्ट फिल्म के लिए 344 फिल्मों के नामों का ऐलान कर दिया है'।

 

इस फिल्म की एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने विकास खन्ना के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा- 'विश्वास नहीं हो रहा है मैं बहुत खुश हूं'। बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म को भारत में सही तरीके से रिलीज होने का मौका नहीं मिला है।

हालांकि, मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2019 में इसकी स्क्रीनिंग रखी गई थी। इस फिल्म की कहानी वृंदावन और वाराणसी में जीवन यापन करने वाली विधवा औरतों पर आधारित है।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: