इस्लामबाद। हाल ही में पाक के पीएम इमरान खान नियाजी भारत को बदनाम करने के चक्कर में खुद की फजीहत करवाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। वहीं बीते शुक्रवार यानी 3 जनवरी 2020 को इमरान खान ने बांग्लादेश का एक वीडियो शेयर किया और इसे भारत का बताया। जंहा इस वीडियो में पुलिस बल मुस्लिम युवकों की पिटाई करते हुए नज़र आ रहा है।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वीडियो के साथ इमरान खान ने लिखा, 'यूपी में मुसलमानों के विरुद्ध भारतीय पुलिस का कहर।' वहीं इस वीडियो में पुलिस को दंगा-रोधी गियर में प्रदर्शनकारियों को पीटते हुए दिखाया गया है। उनके इस ट्वीट के कुछ ही देर बाद लोगों ने इमरान खान को ट्रोल करना शुरू कर चुके है। ट्विटर पर फजीहत होती देख इमरान ने अपने ट्वीट को डिलीट कर लिया।

 

Image result for imran khan

 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इमरान खान जिस वीडियो को उत्तर प्रदेश में संशोधित नागरिकता कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स के विरुद्ध  प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस बर्बरता के सबूत के तौर बताने की कोशिश कर रहे थे, वास्तव में वह बांग्लादेश का एक पुराना वीडियो है। वीडियो में एक जगह पुलिस की वर्दी और ढाल पर आरएबी लिखा हुआ दिख रहा है। आरएबी का मतलब रैपिड एक्शन बटालियन बांग्लादेश होता है, जो पुलिस का ही एक विंग है। साल 2013 में बांग्लादेश पुलिस और धार्मिक कट्टरपंथियों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसका यह वीडियो है।

 

यह पहला मौका नहीं है जब पीएम खान ने सीएए को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन पर इस तरह की अफवाह फैलाने की कोशिश की हो। उनके साथ ही पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता के ट्विटर हैंडल से भी लगातार सीएए से जुड़े विरोध प्रदर्शनों के फोटो शेयर किए जा रहे है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: