प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हेराबेन ने भारत में कोरोनोवायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई के लिए अपनी व्यक्तिगत बचत से पीएम-केयर फंड को 25,000 रुपये का दान दिया है। 

 

 

 

प्रधान मंत्री ने हाल ही में प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि में राहत की घोषणा की थी। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, मोदी ने कहा: "जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों ने COVID-19 के खिलाफ भारत के युद्ध में दान देने की इच्छा व्यक्त की। उस भावना का सम्मान करते हुए, प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि में राहत का गठन किया गया है।" एक स्वस्थ भारत बनाने के लिए एक लंबा रास्ता तय करें।"

 

 

 


एक अन्य ट्वीट में, प्रधान मंत्री ने कहा, '' यह मेरे साथी भारतीयों के लिए मेरी अपील है, कृपया पीएम-केयर फंड में योगदान करें। यह फंड भी इसी तरह की परेशान करने वाली स्थितियों को पूरा करेगा, अगर वे आने वाले समय में होते हैं। इस लिंक में फंड के बारे में सभी महत्वपूर्ण विवरण हैं।''

 

 

दुनिया भर में कोरोनो वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या मंगलवार को 8 लाख को पार कर गई, जबकि 38,748 मौतें हुईं। 164, 359 मामलों के साथ, अमेरिका चार्ट का नेतृत्व कर रहा है, इसके बाद इटली, स्पेन, चीन, जर्मनी, ईरान, फ्रांस, यूके, स्विट्जरलैंड, बेल्जियम है। दुनिया भर में 960 से अधिक नई मौतें हुई हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: