हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या को लेकर देशभर में आक्रोश है। लोग आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। कोई सिर कलम करने की मांग कर रहा है तो कोई चाहता है कि आरोपियों को फांसी पर लटका दिया जाए। आम जनता के अलावा फिल्मी सितारों के बीच भी इस घटना को लेकर काफी गुस्सा है। कई कलाकारों मे इस मामले पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस घटना पर बॉलीवुड में #MeToo आंदोलन शुरू करने वाली अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने भी बड़ी बात बोली हैं। 

 

जूम टीवी की खबर के अनुसार तनुश्री दत्ता ने हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले की निंदा की है और कहा कि भारत में उत्पीड़न के मामलों को गंभीरता पूर्वक नहीं लिया जाता है। ये बात तनुश्री की मीडिया टीम ने एक बयान जारी करके कही है। मीडिया टीम के अनुसार तुनश्री दत्ता ने शिक्षा पर जोर देने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी सवाल खड़ा किया है कि भारत को महिलाओं के लिए सुरक्षित कैसे बनाया जाए? तनुश्री ने कहा,' हमारे देश में कोई भी 'यौन उत्पीड़न' शब्द का मतलब नहीं समझता है।' 

 

तुनश्री दत्ता की मीडिया टीम ने अपने बयान में आगे कहा, 'कई मनोवैज्ञानिक अध्ययनों और रिपोर्टों के अनुसार बहुत बार भारत में 'यौन उत्पीड़न' के शिकायतकर्ताओं को गंभीरता से नहीं लिया जाता है, जबकि महिलाओं के साथ पूरे देश में छेड़खानी और अनुचित व्यवहार किया जाता है।' तनुश्री दत्ता ने महिला राजनेताओं से अपील की कि वह सभी इस मामले को काफी गंभीरता से उठाएं। साथ ही स्कूल के पाठ्यक्रमों में बच्चों को जागरूक करने वाले विषयों को शामिल करने की कोशिश करें।

 

गौरतलब है कि यौन उत्पीड़न जैसे मामलों पर तुनश्री दत्ता हमेशा से अपनी प्रतिक्रिया देती रही हैं। बीते दिनों तनुश्री दत्ता ने गायक अनु मलिक की आलोचना करते हुए इंडियन आइडल की होस्ट और गायिका नेहा कक्कड़ को भी आड़े हाथ लिया है, जिसकी काफी चर्चा हुई थी। तनुश्री दत्ता ने हाल ही में मिड डे को इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने #MeToo आंदोलन पर ढेर सारी बातें कीं। तनुश्री दत्ता ने सोनी चैनल पर गुस्सा जाहिर करते हुए इंटरव्यू में कहा- मुझे सबसे ज्यादा झटका लगा कि सोनी, जिसे एक परिवार के अनुकूल चैनल माना जाता है, ने एक ऐसे व्यक्ति को जज के रूप में रहने की अनुमति दी है, जिसके बारे में बहुत सारी प्रतिभाशाली और हाई प्रोफाइल महिलाओं ने सामने आकर अपनी शोषण की कहानी को बताया। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: