इन दिनों जहां देशभर में लॉकडाउन जारी है, वहीं इसी बीच एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, लॉकडाउन समाप्त होने के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर वाणिज्यिक उड़ानें टर्मिनल 3 से संचालित होंगी। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भीड़भाड़ से बचने के लिए प्रवेश द्वार पर स्वचालित चेक-इन मशीनें एयरलाइन को उपल्बध कराई जाएंगी। 

 

 

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) के अनुसार, हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ से बचने के लिए सभी खाद्य, पेय और खुदरा दुकानें खुली रहेंगी और यात्रियों के सामान के लिए कीटाणुनाशक सुरंग बनाई जाएगी।

 

 

योजना में बताया गया है कि विस्तारा और इंडिगो के यात्रियों के लिए गेट नंबर एक और दो से प्रवेश दिया जाएगा। इन दो एयरलाइन के चेक-इन के लिए ए, बी और सी पंक्तियां होंगी। एयर एशिया इंडिया और एयर इंडिया के यात्री गेट नंबर तीन और चार से प्रवेश करेंगे। इन एयरलाइन के यात्रियों के चेक-इन के लिए डी, ई और एफ पंक्तियां होंगी, जहां इन दोनों एयरलाइंस के कर्मचारी उन्हें योजना के अनुसार चेक-इन में सहायता करेंगे।

 

 

स्पाइसजेट और गो एयर के यात्री गेट पांच से प्रवेश करेंगे और इन दोनों एयरलाइनों के यात्रियों के चेक-इन के लिए जी और एच पंक्तियां होंगी। अन्य सभी घरेलू एयरलाइनों के यात्री भी गेट नंबर पांच से प्रवेश करेंगे और एच पंक्ति से चेक इन कराया जाएगा।

 

 

सभी अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस के यात्रियों के प्रवेश के लिए लिए गेट नंबर 6, 7 और 8 का उपयोग किया जाएगा। इन एयरलाइन के कर्मचारी टर्मिनल 3 पर जे, के, एल और एम पंक्तियों से यात्रियों का चेक-इन कराएंगे।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: