चेन्नई में एक 32 वर्षीय बेकरी मालिक को धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जैन बेकरियों और कन्फेक्शनरी के मालिक प्रशांत ने एक व्यावसायिक विज्ञापन के लिए कार्रवाई का सामना किया, जो उन्होंने व्हाट्सएप समूहों में प्रसारित किया था, जिसमें उन्होंने मेड ऑन जैन्स ऑन ऑर्डर, नो मुस्लिम स्टाफ का उल्लेख किया था।

 

पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमे में कहा गया कि प्रशांत का विज्ञापन मुस्लिमों को खराब रोशनी में चित्रित कर रहा था। उनका बेकरी व्यवसाय टी नगर में घर से बाहर आधारित था, जहां वे ऐप के माध्यम से ऑर्डर लेते थे और डिलीवरी के लिए घर पर ही आइटम बेक करते थे।

 


पुलिस कार्रवाई को आमंत्रित करने वाला विज्ञापन सोशल मीडिया समूहों में प्रसारित होता था, जो इलाके में जैन समुदाय के ग्राहकों को लक्षित करता था।

 


किसने पुलिस मामले को गिरफ्तार किया था और गिरफ्तारी का विरोध उन ग्राहकों के एक वर्ग द्वारा किया गया था जिन्होंने विज्ञापन को देखा था।

 


“बेकरी मालिकों ने दावा किया कि भोजन तैयार करने में कुछ समुदाय के लोगों की उपस्थिति की आलोचना की गई थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हें घटनाओं के बारे में रिपोर्ट के बाद अपने ग्राहक आधार को बनाए रखने के लिए विज्ञापन देने के लिए मजबूर किया गया था, जिसमें शहर के कुछ जैन व्यवसायों ने उसी कारण से ग्राहकों को खो दिया था, ”एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले की जांच हुई।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: