शिवम सिंह नाम के शख्स ने दिल्ली में एक ऐसी सेवा शुरू की है, जिसमें उन्होंने कई जाने-माने शेफ को एक कड़ी में जोड़कर इस कॉन्सेप्ट को मूर्त रूप दिया है। इसमें आप अपने घर पर ही पार्टियों पर इन शेफ की सर्विस ले सकते हैं। वह बताते हैं कि अभी यह सेवा दिल्ली एनसीआर में शुरू की गई है।

देश के कई राज्यों में बड़े-बड़े होटल खोलने की अनुमति हाल फिलहाल में ही दी गई है. रेस्टोरेंट्स और होटल भी महीनों बाद खुले हैं. यहां लजीज व्यंजन बनाने वाले शेफ भी आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं. कोरोना काल में लॉकडाउन की वजह से इन्हें भी बेरोजगारी का सामना करना पड़ा. अब कई शेफ आपके घर पर ही आकर अपने हाथों का जायका चखाने के लिए तैयार हैं.

इस सोच के पीछे शिवम सिंह नाम के शख्स हैं. उन्होंने कई जाने-माने शेफ को एक कड़ी में जोड़कर इस कॉन्सेप्ट को मूर्त रूप दिया है. इसमें आप अपने घर पर ही पार्टियों, बर्थडे फंक्शन या अन्य मौकों पर इन शेफ की सर्विस ले सकते हैं. वह बताते हैं कि अभी यह सेवा दिल्ली एनसीआर में शुरू की गई है. आगे चलकर इसे देश के टियर 2 और टियर 3 के अन्य शहरों में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

कैसे आया आइडिया?

घरों पर ही कैटरिंग में शेफ के इस्तेमाल का आइडिया कैसे आया, इस पर शिवम सिंह कहते हैं कि कोरोना से पहले अक्सर हम वीकेंड पर लंच या डिनर बाहर ही करना पसंद करते थे. पर इस लॉकडाउन ने सब बदल दिया.एक रात सोच रहा था कि वो शेफ जो हमारे लिए इतनी बढ़िया डिशेज बनाते थे, वो इस महामारी में कितने परेशान होंगे? न जाने कब कोरोना की वैक्सीन आएगी? कब जिंदगी पटरी पर लौटेगी. फिर सोचा कि उनकी टेक्नोलॉजी से किस प्रकार सहायता कर सकते हैं? और तब एक आइडिया आया कि क्यों न इन्हें उन लोगों से डायरेक्ट जोड़ा जाए, जिन्हें इनकी आवश्यकता है.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: