एक अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को नोआपारा से दक्षिणेश्वर तक कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे। कोलकाता मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा कि प्रधान मंत्री हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपारा से दक्षिणेश्वर तक एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि सोमवार दोपहर को होने वाला उद्घाटन, नोआपारा और दक्षिणेश्वर के बीच 4.1 किलोमीटर के क्षेत्र में हजारों लोगों को जोड़ने में मदद करेगा।

नियमित यात्रियों के अलावा, दक्षिणेश्वर काली मंदिर की यात्रा करने के इच्छुक श्रद्धालुओं को अपने उत्तर-दक्षिण धुरी में मेट्रो रेलवे के विस्तार के बाद एक तेज और प्रदूषण मुक्त यात्रा मोड की सुविधा भी मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर कहा, हुगली से, नोआपारा से दक्षिणेश्वर तक मेट्रो रेलवे के विस्तार का उद्घाटन किया जाएगा। यह परियोजना विशेष है क्योंकि यह कालीघाट और दक्षिणेश्वर में पवित्र मां काली मंदिरों तक पहुंच में सुधार करेगी। ये मंदिर भारत की महान संस्कृति के जीवंत प्रतीक हैं।

बारानगर और दक्षिणेश्वर नाम के दो नए निर्मित स्टेशनों में आधुनिक यात्री सुविधाएं हैं और यह भी सौंदर्य से डिजाइन और भित्ति चित्रों, मूर्तियों और मूर्तियों से सजाए गए हैं।

परियोजना की तस्वीरों को साझा करते हुए, मोदी ने कहा: आपको यह जानकर खुशी होगी कि बारानगर और दक्षिणेश्वर के दो नए निर्मित स्टेशनों में कई आधुनिक सुविधाएं हैं, जो ईज ऑफ लिविंग को और आगे बढ़ाएंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: