कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने सोमवार को चल रही महामारी के कारण एक नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव को स्थगित करने का फैसला किया। कांग्रेस के चुनाव निकाय ने सिफारिश की थी कि नए पार्टी प्रमुख के लिए मतदान 23 जून को हो सकता है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने 7 जून को पार्टी के शीर्ष पद के लिए नामांकन की समयसीमा का सुझाव दिया है। लेकिन पार्टी की शीर्ष निर्णय लेने वाली कांग्रेस कार्य समिति ने कहा कि चुनावों को COVID-19 संकट से दूर रखा जाना चाहिए। सूत्रों का कहना है कि इसमें देरी करने का फैसला सर्वसम्मति से किया गया था।

पार्टी प्रमुख का पद पार्टी के 2019 के आम चुनाव के बाद से उथल-पुथल के केंद्र में है। यह चुनाव कांग्रेस की अगुवाई में गांधी के विराम को चिह्नित करने के लिए है, जो हार की एक श्रृंखला के साथ रंबल के बीच है।

राहुल गांधी, जिन्होंने 2017 में मां सोनिया गांधी से पद संभाला था, ने लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी ली। उन्होंने लंबे इस्तीफे के सुझाव में भी कहा कि गैर-गांधी को कार्यभार संभालना चाहिए। लेकिन कांग्रेस एक प्रतिस्थापन पर शून्य करने में विफल रही और सोनिया गांधी से अंतरिम प्रमुख के रूप में लौटने का आग्रह किया।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: