झारखंड में कोविड के मामलों में गिरावट देखते हुए हेमंत सोरेन सरकार ने मंगलवार को कुछ ढील की घोषणा की

जैसा कि झारखंड में कोविड के मामले घटते हैं, हेमंत सोरेन सरकार ने मंगलवार को कुछ ढील की घोषणा की। ताजा गाइडलाइंस के मुताबिक अब सभी सरकारी और निजी दफ्तरों को 50 फीसदी मानव संसाधन के साथ शाम चार बजे तक खोलने की इजाजत होगी. हालांकि शनिवार शाम चार बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक फल और किराना समेत सभी दुकानें बंद रहेंगी। स्वास्थ्य सेवाओं और संबंधित दुकानों को छूट दी गई है।

पिछले हफ्ते, झारखंड सरकार ने शनिवार को शाम 4 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक राज्य में 38 घंटे के लिए पूर्ण तालाबंदी लागू कर दी, क्योंकि जनता को साप्ताहिक तालाबंदी में ढील के दौरान कोविड-उपयुक्त व्यवहार पर एसओपी का उल्लंघन करते हुए पाया गया था।

पूर्ण तालाबंदी के आदेश के बाद, राज्य के सभी 24 जिलों ने रणनीतिक क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की तैनाती शुरू कर दी थी। रांची में, लॉकडाउन नियमों को लागू करने के लिए शनिवार को शहर भर में कई पुलिस टीमों को तैनात किया गया था।

डीएसपी (रांची सदर) प्रभात बरवार ने कहा, “पुलिस टीमों को तालाबंदी के प्रावधानों के बारे में जानकारी दी गई है और नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति पर संबंधित कानूनों के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।”

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: