दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने गुरुवार को यहां जीत के साथ इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

बैंकॉक में ऐतिहासिक थॉमस कप खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे सेन ने पुरुष एकल में दुनिया के 13वें नंबर के डेनमार्क के रैसमस गेम्के को 54 मिनट में 21-18, 21-15 से हराया। महिला एकल में सिंधु ने इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग को एक घंटे से अधिक समय तक कड़ी मशक्कत के बाद दूसरे दौर में 23-21, 20-22, 21-11 से हराया।

सातवीं वरीयता प्राप्त सेन का अगला मुकाबला चीनी ताइपे के तीसरे वरीय चाउ तिएन चेन से होगा, जिन्होंने पिछले महीने थॉमस कप के दौरान अपनी एकमात्र बैठक में भारतीय को तीन गेम के रोमांचक मुकाबले में हराया था। चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु के लिए एक कठिन क्वार्टरफाइनल का इंतजार है क्योंकि वह थाईलैंड की पांचवीं वरीयता प्राप्त रतचानोक इंतानोन और स्कॉटलैंड की किर्स्टी गिल्मर के बीच मैच की विजेता से भिड़ेंगी।


इससे पहले दिन में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार गेमके खिलाफ खेलते हुए, दुनिया के 9वें नंबर के सेन ने बेहतर नियंत्रण दिखाया, उन्होंने अपनी त्रुटियों को सीमित किया और एक अच्छी जीत के लिए अपनी लड़ाई लड़ी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: