कर्नाटक में कांग्रेस के सत्ता में आने के कुछ दिनों बाद, भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आर अशोक ने नवगठित राज्य सरकार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की चुनौती दी है। उन्होंने दावा किया, अगर पार्टी आरएसएस की एक शाखा पर भी प्रतिबंध लगाती है, तो यह राज्य में कहीं नहीं होगा।

कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री प्रियांक खड़गे की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए अशोक ने कहा, आपके पिता आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने में असमर्थ थे। यह आपकी दादी द्वारा नहीं किया गया था। यहां तक कि आपके परदादा भी कुछ नहीं कर सके। अब आप क्या कर सकते हैं? उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के पास एक बार संसद में बहुमत था।

देश में 15-20 राज्य सरकारें थीं। देश में कांग्रेस की वर्तमान स्थिति दयनीय है। दम है तो आरएसएस को बैन करो। आपकी सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी तीन महीने भी नहीं चलेगी। आरएसएस की लाखों शाखाएं काम कर रही हैं। एक शाखा पर प्रतिबंध लगाकर हमें दिखाओ, अशोक ने चुनौती दी, हिंदू भावनाएं आरएसएस और बजरंग दल के साथ हैं।


कर्नाटक के पूर्व मंत्री ने आगे कहा कि राज्य में नई कांग्रेस सरकार में सीएम सिद्धारमैया चुप हैं लेकिन डिप्टी सीएम शिवकुमार हिंसक हैं। उन्होंने कहा, हर बैठक में, शिवकुमार मुख्यमंत्री के सामने बोलते हैं और पुलिस विभाग और हिंदू संगठनों को धमकाते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

BJP