सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

हालांकि इस पर बीजेपी आलाकमान की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन विश्वसनीय सूत्रों ने सूचित किया है कि उत्तर प्रदेश में आगामी चुनावों में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे।

403 सदस्यों के चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में फरवरी से मार्च 2022 के महीने में विधानसभा चुनाव होंगे। सदन की वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 2017 में 14 मार्च 2022 को समाप्त होगा।

31.7% योगी को सीएम के रूप में अच्छा मानते हैं'

पिछले महीने, वोटर सर्वेक्षण में पाया गया था कि राज्य में 43.1 प्रतिशत लोगों के सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन करने की संभावना है, जबकि लगभग 29.6 प्रतिशत समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ जा सकते हैं।

लगभग 31.7 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के प्रदर्शन को अच्छा बताया, जबकि 23.4 प्रतिशत ने कहा कि यह औसत था और 39.5 प्रतिशत लोग इसे खराब मानते थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या मतदाता 'यूपी में आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार से नाराज हैं और चाहते हैं कि सरकार बदल जाए', 48.7 प्रतिशत ने कहा कि वे नाराज हैं और बदलाव चाहते हैं, 27.9 प्रतिशत ने कहा कि वे नाराज हैं लेकिन बदलाव नहीं चाहते हैं . 23.4 फीसदी का कहना है कि वे सरकार से नाराज नहीं हैं और किसी बदलाव की जरूरत नहीं है.

यह पूछे जाने पर कि 'उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के लिए सबसे पसंदीदा उम्मीदवार कौन है?', 42.2 प्रतिशत योगी आदित्यनाथ ने कहा, 32.2 प्रतिशत सपा प्रमुख अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, 17% बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ गए और केवल 2.9 प्रतिशत को लगता है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी इस पद के लिए एक बेहतर उम्मीदवार हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: